भारतीय सेना ने लिया कंधार और पठानकोट का बदला

आतंकी मसूद अजहर का भतीजा अबू तल्हा रशीद

( # media chakra, # news in hindi, # मीडिया चक्र, # हिंदी समाचार,)

श्रीनगर। भारतीय सुरक्षाबलों ने पठानकोट हमले और कंधार प्लेन हाॅईजैक मामले के सूत्रधार जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के भतीजे को मारकर आतंकी मसूद अजहर और उसके आका पाकिस्तान को करारा तमाचा जड़ा है। जम्मू-कश्मीर में पुलवामा सेक्टर के अगलर कांडी इलाके में मुठभेड़ के दौरान हाल में मारे गए तीन आतंकियों में से एक आतंकी मसूद अजहर का भतीजा अबू तल्हा रशीद था। सुरक्षाबलों का दावा है कि घाटी में बीते दिनों हुए आतंकी हमलों में जैश-ए-मोहम्मद का आउटफिट डिविजनल कमांडर अबू तल्हा सीधे तौर शामिल था। उसके पास से एके-47 और एम-4 कार्बाइन बरामद हुई है। तल्हा रशीद का मारा जाना आतंकियों के लिए बहुत बड़ा झटका और सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी मानी जा रही है।

जम्मू कश्मीर पुलिस के आईजी मुनीर खान बरामद हथियार दिखाते हुए

पिछले कुछ समय से जम्मू कश्मीर में जैश ए मोहम्मद की बढ़ती गतिविधियों को देखते हुए पूरी तरह से सतर्क भारतीय सुरक्षाबलों को जानकारी मिली थी कि पुलवामा के एक गांव अलगर कांडी में जैश ए मोहम्मद के आतंकी छिपे हुए हैं और वे किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की कोशिश कर रहे हैं। इसके बाद भारतीय सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू किया। सर्च आॅपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिस पर भारतीय सुरक्षाबलों के जवानों ने अदम्य साहस दिखाते हुए उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया। कई घंटों चली इस मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए जिनमें पठानकोट आतंकी हमले के मास्टर माइंड पाकिस्तानी आतंकी मसूद अजहर का भतीजा अबू तल्हा भी शामिल है।

Click to see news related videos : YouTube Preview Image

भारत अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करवाने के प्रयास कर रहा है, लेकिन चीन इसमें अपनी वीटो पावर के दम पर अड़ंगा लगा रहा है। बताया जा रहा है कि पिछले दिनों जैश के आतंकी घुसपैठ कर घाटी में दाखिल हुए थे, इन्हीं आतंकियों के साथ अबू तल्हा भी आया था। पाकिस्तान की नापाक हरकतों और उसके समर्थित आतंकियों को करारा जवाब देते हुए पिछले छह महीनों में भारतीय सुरक्षाबलों ने जम्मू एवं कश्मीर में करीब 80 से अधिक आतंककारियों को मार गिराने में सफलता हासिल की है। भारतीय सुरक्षाबलों की सतर्कता, सजगता और अदम्य साहस के चलते कश्मीर घाटी में सक्रिय आतंकी संगठनों और उनको संरक्षण देने वाले पाकिस्तान के लिए अबू तल्हा की मौत एक करारा झटका है।

जम्मू कश्मीर पुलिस के आईजी मुनीर खान भारतीय सेना के अधिकारियों के साथ आतंकियों से बरामद हथियार दिखाते हुए

जैश-ए-मोहम्मद चीफ मसूद अजहर के भतीजे की मौत के बाद पाकिस्तान ने पहली बार सार्वजनिक तौर पर यह स्वीकार किया है कि अबू तल्हा पाकिस्तानी नागरिक है। जैश के प्रवक्ता ने भी इसकी पुष्टि की है। अबू तल्हा के साथ मारे गए दो अन्य आतंकियों में से एक पाकिस्तान और एक जम्मू एवं कश्मीर का निवासी है। इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हुआ है। जम्मू कश्मीर पुलिस के आईजी मुनीर खान ने बताया कि पाकिस्तान ने पहली बार माना है कि अबू तल्हा पाकिस्तान का आतंकी था, अब हम पाकिस्तान से उसका शव लेने के लिए भी कहेंगे।

** वीडियो देखें और YouTube पर Media Chakra (मीडिया चक्र) को Subscribe करें… आप Media Chakra (मीडिया चक्र) को Facebook, twitter, Google+ पर भी फॉलो कर सकते हैं। मीडिया चक्र पर विस्तृत समाचार पढ़ने के लिए www.mediachakra.com पर login करें।

It's only fair to share...Share on FacebookShare on Google+Tweet about this on Twitter

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*