शिक्षाविद स्व. सुरेश शर्मा स्मृति चित्रकला प्रतियोगिता में हजारों बच्चों ने की शिरकत

( # media chakra, # news in hindi, # hima agarwal, # मीडिया चक्र, # हिंदी समाचार, # हिमा अग्रवाल,)

जयपुर। जयपुर शहर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष, समाजसेवी एवं प्रसिद्ध शिक्षाविद स्व. सुरेश शर्मा की 18 वी पुण्यतिथि पर शनिवार को उनके स्नेहीजनों, शहर के राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र के प्रबुद्धजनों ने उन्हें भावपूर्ण श्रद्धाजंलि दी। श्रद्धाजंलि कार्यक्रम जोरावरसिंह गेट स्थित सुरेश शर्मा स्मृति स्थल में आयोजित किया गया। श्रद्धांजलि कार्यक्रम के बाद हर वर्ष की भांति स्व. सुरेश शर्मा स्मृति अन्तर्विद्यालयी चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें जयपुर के 75 स्कूलों से 3750 बच्चों ने भाग लिया। चित्रकला प्रतियोगिता कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रख्यात चित्रकार पद्मश्री तिलक गिताई थे। समारोह की अध्यक्षता सुरेश ज्ञान विहार विश्वविद्यालय के चेयरमैन सुनील शर्मा ने की।

स्व. सुरेश शर्मा स्मृति अन्तर्विद्यालयी चित्रकला प्रतियोगिता का अवलोकन करते पद्मश्री तिलक गिताई और चित्र बनाने में मशगूल बच्चे

स्व. सुरेश शर्मा फाउण्डेशन की ओर से आयोजित इस प्रतियोगिता में विद्यार्थियों को दो वर्गों में बांटा गया। जिसमें कक्षा 3 से 5 तक के विद्यार्थियों को वर्ग (अ) में और कक्षा 6 से 9 के विद्यार्थियों को वर्ग (ब) रखा गया। वर्ग (अ) के बच्चों के लिए चित्र बनाने का कोई विषय नहीं दिया गया, उन्होंने अपनी स्वेच्छा से कल्पनाओं को कागज पर उकेरा और चित्रों के माध्यम से स्वच्छता, एकता, देशभक्ति, सड़क सुरक्षा, पर्यावरण सुरक्षा आदि के जागरुकता संदेश दिये। वर्ग (ब) के छात्र-छात्राओं ने ‘स्वच्छ भारत’ विषय पर चित्र बनाये। (अ) वर्ग विद्यार्थियों में वर्द्धमान पब्लिक स्कूल की छात्रा शागुफ्ता अंसारी ने प्रथम, इसी स्कूल की आलिश विलयम्स ने द्वितीय पुरस्कार प्राप्त किया जबकि रौनक स्कूल से हरित ने तृतीय स्थान हासिल किया।

स्व. सुरेश शर्मा स्मृति चित्रकला प्रतियोगिता में पद्मश्री तिलक गिताई के साथ सुरेश ज्ञान विहार विश्वविद्यालय के चेयरमैन सुनील शर्मा

गु्रप (ब) के विद्यार्थियों में स्मॉल वंडर स्कूल की सुषमा वर्मा प्रथम और हर्षिता द्वितीय स्थान पर रहीं। तृतीय पुरस्कार धुव्र बाल निकेतन की वर्षा वर्मा ने जीता। चित्रकला प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी विद्यालयों के दोनों वर्गो के प्रथम तीन स्थान के विद्यार्थियों को पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया।

** आप Media Chakra (मीडिया चक्र) को Facebook, twitter, Google+ पर भी फॉलो कर सकते हैं। मीडिया चक्र पर विस्तृत समाचार पढ़ने के लिए www.mediachakra.com पर login करें।

It's only fair to share...Share on FacebookShare on Google+Tweet about this on Twitter

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*